नई दिल्ली । कांग्रेस ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के मेयर डिप्टी मेयर और स्थायी समति के लिए छह सदस्यों के चुनाव में हिस्सा नहीं लेने का ऐलान किया है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी  के अध्यक्ष अनिल कुमार ने इसका ऐलान किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता ने कांग्रेस को बीजेपी और आम आदमी पार्टी के खिलाफ समर्थन दिया है जिसका सम्मान करते हुए पार्टी मेयर डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के चुनाव से दूरी बनाएगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता ने केजरीवाल की पार्टी को बहुमत दिया तो केजरीवाल अपना मेयर बनाए और दिल्ली की जनता की सेवा करें।
दिल्ली नगर निगम चुनाव में इस बार कांग्रेस के 9 पार्षद जीत कर आए हैं। कांग्रेस ने नाजिया दानिश को एमसीडी में कांग्रेस दल का नेता शीतल को उपनेता और शगुफ्ता चौधरी को निगम में कांग्रेस पार्टी का चीफ व्हिप  लोकतांत्रिक प्रक्रिया से  नियुक्त किया है। अनिल कुमार ने कहा कि कांग्रेस के निगम पार्षद सदन में जनता की आवाज बीजेपी और आम आदमी पार्टी के जन विरोधी फैसलों के खिलाफ आवाज उठाएगी।
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कांग्रेस पार्टी निगम सदन में जनता के हितों और अधिकारों की रक्षा के लिए आम आदमी पार्टी और बीजेपी की मिलीजुली सत्ता की गलत नीतियों के खिलाफ जनता की आवाज बनकर बुलंद करेगी। पार्टी हमेशा से बीजेपी और आम आदमी पार्टी की एकतरफा सोच के खिलाफ आवाज उठाती रही है। भविष्य में भी दिल्लीवालों के कल्याण और अधिकारों के लिए कांग्रेस अपनी विचारधारा के अनुरुप निगम सदन में और सदन के बाहर संघर्ष करेगी।