गर्मी के मौसम में कड़ी धूप में निकलते ही शरीर से पसीना निकलने लगता है।ऐसे में स्किन बहुत ज्यादा ड्राई फील करती है।बहुत ज्यादा पसीना आने के कारण जमी हुई गंदगी हमारे पोर्स में बेहद आसानी से चिपक जाती है।  ऐसे में गुलाब जल आपकी स्किन की केयर करने  में आपके काम आ सकता है। ये गर्मियों में स्किन की समस्याओं से निपटने में आपकी मदद करता है। इस मौसम में इसे अप्लाई करने से स्किन हाइड्रेटिंग और रिफ्रेशिंग फील करती है।

1) स्किन टोनर- एक टोनर स्किन से तेल, गंदगी को हटाने में मदद करता है। टोनर स्किन के पीएच बैलेंस को बनाए रखते हुए अच्छी तरह से साफ करने में मदद करता है। गुलाब जल में सूदिंग गुण होते हैं और इसे एक नैचुरल स्किन टोनर की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। अपने चेहरे पर गुलाब जल लगाएं और फ्रेश फील करें।

2) पफीनेस को करेगा दूर- आंखों के नीचे सूजन- एलर्जी, आंखों की थकान और नींद की कमी जैसे कई कारणों से हो सकती है।आंखों की सूजन से निपटने का सबसे आसान तरीका है इसे कोल्ड कंप्रेस या स्प्रे करना। गुलाब जल स्किन को हाइड्रेट और मॉइस्चराइज करने में मदद करता है। इसे लगाने के लिए कॉटन पैड्स को गुलाब जल में भिगोएं और धीरे से अपनी पलकों पर लगाएं। ऐसा करने से आंखों की पफीनेस को कम करने में मदद मिलेगी और थकी हुई आंखों को तुरंत राहत।

3) मेकअप रिमूवर की तरह करें इस्तेमाल- गुलाब जल को  मेकअप रिमूवर की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए आप घर में ही प्राकृतिक मेकअप रिमूवर बनाने के लिए नारियल के तेल के साथ गुलाब जल मिलाएं और मेकअप साफ करें।