प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड के बाद से फरार बमबाज गुड्डू मुस्लिम के सौतेले बेटे आबिद को खुल्दाबाद थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके पास से छह देसी बम मिले हैं। फरार गुड्डू मुस्लिम के बारे में पुलिस उससे कुछ भी उगलवा नहीं पाई।

24 फरवरी को जीटी रोड पर सुलेमसराय में घर के बाहर उमेश पाल और दो सरकारी गनर की हत्या के बाद पुलिस ने गुडडू मुस्लिम की तलाश शुरू की तो उसके परिवार का पता चला। घटना के बाद उसके परिवार के लोग भी भाग गए।

6 देशी बम बरामद

खुल्दाबाद थाना प्रभारी अनुराग शर्मा ने बताया कि पुलिस ने रविवार को गुड्डू मुस्लिम के सौतेले बेटे आबिद को चौफटका के निकट गिरफ्तार किया। उसके पास से छह देशी बम बरामद किए गए।

गुड्डू मुस्लिम से सीखा था बम बनाना

एसीपी सत्येंद्र तिवारी के मुताबिक, गुड्डू मुस्लिम ने जिस चांदनी नाम की महिला को पत्नी बनाया, उसके पूर्व पति से दो बेटे थे। आबिद भी पहले पति का बेटा है। आबिद ने बरामद देसी बम के बारे में पुलिस से कहा कि वह अपनी सुरक्षा और दुश्मन पर हमले के लिए बम रखता है। उसने गुड्डू मुस्लिम से ही बम बांधना सीखा था।

वह कुछ दिन पहले तक गुड्डू मुस्लिम की दुकान में चिकन बेच रहा था। घटना के बाद करीब दो महीने तक इधर-उधर रहने के बाद आबिद ने चक निरातुल वाले घर की दुकान खोलकर चिकन बेचना शुरू किया था।

पुलिस ने बम ले जाते वक्त किया गिरफ्तार

पीडिए ने उमेश हत्याकांड के बाद गुड्डू मुस्लिम के इस मकान के ध्वस्तीकरण का नोटिस जारी किया था। पीडीए को पता चला कि उसी मकान में गुड्डू मुस्लिम का सौतेला बेटा चिकन बेच रहा है तो तीन दिन पहले उसे सील कर दिया गया। उस समय आबिद भाग निकला था। अब उसे पुलिस ने देसी बम लेकर जाते वक्त पकड़ लिया।

उससे गुड्डू मुस्लिम के बारे में पूछताछ की गई लेकिन उसने कोई जानकारी नहीं दी। वह कहता रहा कि घटना के बाद से उसके बारे में कुछ पता नहीं चला।

चुनौती बने हैं बमबाज और शूटर

उमेश पाल हत्याकांड के चार माह बाद भी बमबाज गुड्डू मुस्लिम, शूटर साबिर और अरमान एसटीएफ के लिए चुनौती बने हुए है। इन तीनों पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम राज्य सरकार की तरफ से घोषित है। गुड्डू मुस्लिम के बारे में पता चला कि वह प्रयागराज से भागकर झांसी होते मेरठ पहुंचा।

मेरठ में अतीक की बहन के घर ठहरने के बाद दिल्ली की तरफ गया। मगर अब वह कहां हैं, कुछ पता नहीं चल रहा है। एसटीएफ के अधिकारी कहते हैं कि गुड्डू मुस्लिम सहित तीनों अपराधी यूपी से बाहर हैं।