गोरखपुर में शाहपुर इलाके के शिवपुर सहबाजगंज सेक्टर तीन में मंगलवार की सुबह दूध लेकर घर जा रहे बुजुर्ग को गाय ने उठाकर पटक दिया। इससे बुजुर्ग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। परिजन, बुजुर्ग को लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने पीजीआई रेफर कर दिया। पीजीआई ले जाते समय उनकी बस्ती में मौत हो गई। घटना के बाद सक्रिय हुई नगर निगम की टीम ने गाय को पकड़कर कान्हा उपवन भिजवा दिया।

जानकारी के मुताबिक, शाहपुर इलाके के शिवपुर सहबाजगंज सेक्टर तीन निवासी 75 वर्षीय रामफेक तिवारी प्रतिदिन की तरह मोहल्ले में स्थित डेयरी से दूध लेने गए थे। मंगलवार की सुबह छह बजे दूध लेने के बाद घर जा रहे थे कि रास्ते में गाय ने उन्हें उठाकर पटक दिया। इससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

घटना की जानकारी होने पर परिजन आनन-फानन में मेडिकल कॉलेज लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने गंभीर देखकर पीजीआई लखनऊ रेफर कर दिया। पीजीआई ले जाते समय रास्ते में उनकी मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि सुबह गाय ने चार अन्य लोगों पर भी हमला कर घायल कर दिया। घटना के बाद पार्षद प्रतिनिधि सुधीर यादव की सूचना पर पहुंची नगर निगम की टीम ने गाय और कई सांड़ को पकड़कर कान्हा उपवन केंद्र भेज दिया।