आईपीएल 2024 के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना पंजाब किंग्स से हुआ। पंजाब किंग्स ने टी20 क्रिकेट में इतिहास रचते हुए 262 रन का स्कोर चेज कर डाला। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 261 रन लगाए थे। पंजाब की इस जीत में प्रभसिमरन, शशांक सिंह और जॉनी बेयरस्टो ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। बेयरस्टो ने नाबाद शतकीय पारी खेली।

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। केकेआर ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 261 रन का जब स्कोर बनाया तो यह फैसला गलत लगा। हालाकिं, प्रभसिमरन और बेयरस्टो ने तेज शुरुआत की। दोनों पहले विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी की। प्रभसिमरन के आउट होने के बाद जॉनी बेयरस्टो ने मोर्चा संभाला और तेज खेलते हुए 45 गेंद पर शतक जड़ा। वह पंजाब की तरफ से सबसे तेज शतक जड़ने वाले संयुक्त रूप से दूसरे खिलाड़ी बने।

मई 2013 में मोहाली के पीसीए स्टेडियम में आरसीबी के खिलाफ 38 गेंद में शतक बनाने का रिकॉर्ड डेविड मिलर के नाम है। बेयरस्टो के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर मयंक अग्रवाल हैं, जिन्होंने 2020 में शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान के खिलाफ 45 गेंद पर शतक बनाया था। तीसरे स्थान पर रिद्धिमान साहा मौजूद हैं जिन्होंने 49 गेंद पर पंजाब के लिए शतक जड़ा है।

बेयरस्टो ने निभाई महत्वपूर्ण साझेदारियां

बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 93 की साझेदारी की। दूसरे विकेट के लिए राइली रूसो (26) के साथ 85 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए शशांक सिंह (68 नाबाद) के साथ 37 गेंद पर नाबाद 84 रन की साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। जॉनी बेयरस्टो को इससे पहले खराब फॉर्म के चलते ड्रॉप कर दिया गया था।