स्किन केयर रूटीन को फॉलो करने के अलावा आपको अपने लिप्स का भी ख्याल रखना चाहिए। आपको लिप्स की केयर के लिए होममेड टिप्स एंड ट्रिक्स का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। पिंक लिप्स रखने के लिए आपको किसी भी महंगे प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं है बल्कि आपको कुछ बेसिक चीजों का ख्याल रखने की जरूरत है।  

नेचुरल पिंक लिप्स के लिए 
कभी-कभी ऐसा होता है कि लिप्स के आसपास काले रंग की लेयर दिखने लगती है। साथ ही लिप्स का भी कलर बदल जाता है। ऐसे में लिप्स पर स्क्रब करने की जरूरत होती है। इसके लिए स्क्रब में सफेद चीनी में उतनी ही मात्रा में कॉफी पाउडर मिलाएं। मिक्सचर में ऑलिव/नारियल के तेल की कुछ बूंदें और नींबू के रस की कुछ बूंदें डालें। धीरे-धीरे इसे अपने होंठों पर 15 मिनट तक रगड़ें।अच्‍छा रिजल्‍ट पाने के लिए हफ्ते में 1-2 बार दोहराएं।  

लिप बाम
कई बार हम ऐसा लिप बाम खरीद लेते हैं, जो सस्ता हो लेकिन बजट फ्रेंडली चीज के चक्कर में आपके लिप्स टैन होते रहते हैं इसलिए ऐसा लिप बाम खरीदें, जिसका एसपीएफ 30 से ऊपर हो। घटिया क्वालिटी के लिप बाम से लिप्स काले हो सकते हैं।   

चीनी और शहद का इस्तेमाल 
चीनी और शहद का टैन पैक होंठों पर जमी डेड स्किन को हटाने के लिए बेहद कारगर है। साथ ही बादाम के तेल से होठों की नमी बनाए रखी जा सकती है। आप चाहें, तो एलोवेरा जेल में चीनी मिलाकर भी अपने होठों से डेड स्किन हटा सकते हैं। 
नींबू, आलू और चुकंदर
हर रात अपने होंठों पर नींबू, आलू और चुकंदर का रस लगाएं। सुबह इसे धो लें। इस उपाय से होंठों का कालापन दूर होगा और उनमें गुलाबी निखार आएगा। आपको सप्ताह में एक बार यह घरेलू तरीका जरूर इस्तेमाल करना चाहिए। 
स्किन हाइड्रेट रखें 
स्किन हाइड्रेट न रहने से स्किन पर भी इसका असर पड़ता है इसलिए खूब नारियल पानी पिएं और जूस पिएं। रात को सोते समय नाभि में नारियल तेल जरूर डालें। इसके अलावा भी लिप्स पर कोकोनट ऑयल जरूर लगाएं।