असम में पदस्थ बीएसएफ जवान अतुल सिंह को मृत्योपरांत
उनके ग्रह ग्राम भाद पहुंचकर दी श्रद्धांजलि


सतना/ भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व राजसभा सांसद दिग्विजय सिंह विंध्य क्षेत्र के दौरे पर हैं आज उन्होंने दौरे की शुरुआत में सतना जिले के कांग्रेस नेताओं से उनके घर जाकर मुलाकात की। बाद में वे ग्राम भाद पहुंचे जहाँ उन्होंने बीएसएफ के जवान स्व. अतुल सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की व परिजनों को शोक संवेदना व्यक्त की। अतुल सिंह के परिजनों ने आरोप लगाया है कि पहले बीएसएफ ने उन्हें बताया कि उनके बेटे को हॉट अटैक आया था, बाद में कहा कि बेटे ने आत्म हत्या की है जबकि उनके बेटे का शव जब गांव पहुंचा तो मृतक जवान के गले में गोली लगने के निशान थे। परिजनों ने आरोप लगाया है कि उनके बेटे की असम स्थित बटालियन में हत्या की गई है। उसके बाद से अभी तक मृतक बीएसएफ जवान के मौत की गुत्थी सुलझी नही है। रैगांव विधायक कल्पना वर्मा द्वारा उक्त जानकारी दिए जाने के बाद पूर्व सीएम ग्राम भाद पहुंचे थे।
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सतना जिले के रामपुर बघेलान विधानसभा क्षेत्र पहुंचे, जहां उन्होंने कांग्रेस के मंडलम सेक्टर अध्यक्षों की बैठक ली। उन्होंने सभी से कहा कि संगठन को मजबूत बनाने की ज़रूरत है बूथ स्तर पर सभी सक्रीय हो जाये तो रामपुर बघेलान विधानसभा को जीतने से कोई नही रोक सकता। पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस के लोगों को परेशान किया जा रहा है, उन्हें जेल में डाला जा रहा है इन सभी पीड़ित कार्यकर्ताओं की लड़ाई लड़ने के लिए संगठन मजबूत करने की आवश्यकता है तब ही लड़ाई ज़मीनी स्तर पर लड़ी जा सकती है। उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई उस आरएसएस के साथ है जो कोई धरना-प्रदर्शन नही करती, कोई बड़ी मीटिंग नही करती सिर्फ गुप् चुप बैठकें करके अफवाह फैलाने का काम करती है समाज को तोड़ने का काम करती है ऐसे छुपे हुए संगठन से लड़ने के लिए कमर कसने की ज़रूरत है और उसके लिए सभी को घर-घर जाकर जनता को सच्चाई बताने का काम करना चाहिए तब जाकर ये लड़ाई जीती जाएगी। पूर्व सीएम ने मंडलम-सेक्टर के अध्यक्षों की बात सुनी और उनके सवालों का जवाब दिया। उसके बाद वे रामपुर बघेलान विधानसभा क्षेत्र के युवक कांग्रेस, महिला कांग्रेस, किसान कांग्रेस, सेवादल, एनएसयूआई सहित सभी प्रकोष्ठों के नेताओं व कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल हुए। उन्होंने अपनी शैली में मंच से बोलने वाले सभी कार्यकर्ताओं को एक साथ मचं पर बैठाया और विधायकों के साथ मंच से नीचे बैठे। कार्यकर्ताओं को अपने नेता के सामने जब खुला मंच मिला तो उन्होंने खुलकर अपने मन की बात कही। पूर्व सीएम ने एक एक कार्यकर्ताओं के सुझाव सुने और उन्हें नोट भी किया।
श्री सिंह ने रामपुर बघेलान क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैं बधाई देता हूँ माननीय कमलनाथ जी को जिन्होंने मंडलम सेक्टर अध्यक्ष बनाये और बूथ स्तर पर कांग्रेस को मजबूत करने का काम किया। उन्होंने कहा कि हम लोग यहां एकत्रित हुए हैं कि कैसे रामपुर बघेलान में कांग्रेस पार्टी चुनाव जीतें, इसके लिए हमें ज़मीन पर उतरने की आवश्यकता है। संगठन को सचेत करने की ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि किसानों को पट्टे किसने दिए? आदिवासियों को पट्टे किसने दिए? ऋण माफी किसने की? कांग्रेस ने की! ये बात घर घर जाकर बताने की ज़रूरत है। पूर्व सीएम ने सबसे कहा कि आपसी मतभेदों को भुलाइये और एक जुट होकर चुनाव लड़िये। दृढ़ता से हिम्मत से काम करिए, डरिये मत जनता की लड़ाई मजबूती से लड़िये जनता अब कांग्रेस का ही साथ देने वाली है।