नई द‍िल्‍ली । बहुचर्चित श्रद्धा हत्याकांड में बताया जाता है कि फॉरेंसिक साइंस लेबोरेट्री की ओर से इसी सप्‍ताह आफताब के नार्को टेस्ट और पॉलीग्राफ टेस्ट की रिपोर्ट दिल्ली पुलिस को सौंप दी जाएगी। र‍िपोर्ट आने के बाद इस मामले में जांच और तेजी से आगे बढ़ सकेगी। इन दोनों टेस्ट में पूछे गए सवालों के जवाबों की लिस्ट भी दिल्ली पुलिस को दी जाएगी।
सूत्र बताते हैं क‍ि श्रद्धा हत्याकांड मामले में की जा रही जांच में आफताब की यह दोनों रिपोर्ट दिल्ली पुलिस के लिए काफी अहम होंगी। आफताब की पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट की रिपोर्ट श्रद्धा हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाने के लिए पुलिस इन्वेस्टिगेशन में अहम रोल अदा कर सकती हैं।
सूत्रों का कहना है क‍ि इस हत्‍याकांड की जांच को लेकर कराए गए डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट भी आना बाकी है। डीएनए र‍िपोर्ट सीएफएसएल के पास से आएगी जिसके आधार पर अलग-अलग लोकेशन से मिली हड्डियां श्रद्धा के शव से जुड़ी हुई हैं या नहीं इसकी भी पहचान की जा सकेगी।
बताते चलें क‍ि द‍िल्‍ली पुलिस के अनुसार आफताब अमीन पूनावाला ने अपनी ‘लिव-इन पार्टनर’ श्रद्धा वालकर (27) की गत 18 मई की शाम को कथित तौर पर गला घोंट कर हत्या कर दी थी। आरोपी ने शव के टुकड़ों को दक्षिण दिल्ली के महरौली में अपने आवास पर लगभग तीन सप्ताह तक एक बड़े फ्रिज में रखा तथा बाद में उन्हें कई दिनों तक विभिन्न हिस्सों में फेंकता रहा। इस मामले में दिल्ली पुलिस के पूर्व आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने कहा था कि हत्या का यह छह महीनों पुराना मामला है और अपराध स्थल को साफ कर दिया गया है। पुलिस पूरी तरह से आरोपी के कबूलनामे पर निर्भर है जो एक ‘चालाक’ व्यक्ति प्रतीत होता है।