आईपीएल 2024 के 43वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत मुंबई इंडियंस के साथ होगी। इस सीजन हुई पहली भिड़ंत में मुंबई ने पंत की सेना को 29 रन से पटखनी दी थी। ऐसे में अपने होम ग्राउंड पर दिल्ली हार का हिसाब चुकता करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। दिल्ली ने लास्ट गेम में गुजरात टाइटंस को धूल चटाई थी। वहीं, मुंबई को राजस्थान के हाथों 9 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी।

कैसा रहेगा पिच का मिजाज?

दिल्ली और मुंबई के बीच रोमांचक मुकाबला अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। आईपीएल 2024 में दिल्ली के इस मैदान पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात देखने को मिली है। गेंदबाजों के लिए इस ग्राउंड पर रनों पर लगाम लगाना काफी मुश्किल साबित हुआ है। दिल्ली और गुजरात के बीच खेले गए आखिरी मुकाबले में 40 ओवर में कुल 444 रन बने थे। दिल्ली द्वारा रखे गए 225 रन के लक्ष्य से गुजरात महज 4 रन ही दूर रह गई थी।

क्या कहते हैं आंकड़े?

अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम ने अब तक कुल 86 मैचों की मेजबानी की है। इसमें से 39 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है। वहीं, 46 मैचों में मैदान रनों का पीछा करने वाली टीम ने मारा है। यानी चेज करना इस ग्राउंड पर ज्यादा फायदे का सौदा नजर आता है।

गेंदबाजी दिल्ली की चिंता

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों का प्रदर्शन आईपीएल 2024 में बेहद शर्मनाक रहा है। एनरिक नॉर्किया ने लगभग हर मुकाबले में दिल खोलकर रन लुटाए हैं। वहीं, मुकेश कुमार और खलील अहमद भी रनों पर लगाम लगाने में नाकाम रहे हैं। कुलदीप यादव ने अच्छी गेंदबाजी की है, पर उनको दूसरे छोर से साथ नहीं मिल सका है।