दूसरे चरण का मतदान अब करीब है, और राजनीतिक दलों के प्रचार प्रसार में तेजी भी आ रही है। राजनीतिक दलों के नेता धुँआधार प्रचार में जुट गए है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भी लगातार प्रचार कर रहे हैं। इसी कड़ी मे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय महासमुंद लोकसभा के खल्लारी विधानसभा में बागबहरा में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के साथ उप मुख्यमंत्री अरूण साव और वित्त मंत्री ओ पी चौधरी भी सभा में मौजूद रहे।

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री साय ने भाजपा की लोकसभा महासमुंद की प्रत्याशी रूपकुमारी चौधरी के लिए 26 अप्रैल को होने वाले मतदान में वोट करने की अपील किया। इसके अलावा अपने संबोधन भाषण में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। यहां मुख्यमंत्री साया नें कहा विरोधी लोग ये भ्रम फैला रहे हैं कि, महतारी वंदन योजना चुनाव के बाद बंद हो जाएगा, लेकिन मुख्यमंत्री के नाते मैं बताना चाहता हूं कि, महतारी वंदन योजना जब तक हमारी सरकार रहेगी तबतक इसका पैसा हर महीने के पहले सप्ताह में आपको मिलता रहेगा। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री साय आरक्षण की बात पर भी बरसते हुए कहा कि, कांग्रेसी कह रहे हैं कि, भाजपा कि सरकार आते ही संविधान के साथ छेड़छाड़ करेंगे और आरक्षण खतम कर देंगे, लेकिन मैं बताना चाहता हूं कि, हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी ने कह दिया है कि आरक्षण कभी ख़त्म नहीं होगा।

सीएम साय ने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में एक लाख की घोषणा पर फार्म भराए जाने पर जनता से पूछा, क्या आपको लगता है कि, एक लाख रुपये मिलेगा, हमारे गांव में एक कहावत है कि, ना नौ मन तेल होगा ना राधा नाचेगी। छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार है, और केंद्र में उनकी सरकार आने की दूर दूर तक कोई नामो निशान नहीं है। ये लोग विधानसभा में भी ठगने का काम किया, और अब लोकसभा में भी ठगने का काम कर रहे हैं। जबकि साठ साल तक इन लोगों ने देश में सरकार चलाया, ये बहुत कुछ कर सकते थे, लेकिन छत्तीसगढ़ हमने बनाया, इनको आदिवासियों की कभी चिंता नहीं हुई। इन लोगों नें आदिवासियों को सिर्फ वोट के लिए इस्तेमाल किया, बंधुआ मजदूर समझा, इसलिये इस लोकसभा में इनको सबक सिखाना है।