विंध्याचल मेले में पूजा सामग्री की दुकान में मंगलवार की दोपहर में अचानक आग लग गई। आग विकराल रूप धारण करती, इससे पहले ही एक सिपाही ने तत्परता दिखाते हुए उस पर काबू पा लिया। जिसके चलते बड़ी घटना होने से बच गई। 

आग लगते ही आसपास के लोगों में हलचल मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। वहीं सिपाही ने हिम्मत दिखाते हुए पानी की बौछारों से आग पर कुछ ही देर में काबू पा लिया। हालांकि दुकान में रखे कुछ सामान जल गए हैं। 

भोर से विंध्यधाम में लगा भक्तों का तांता

विंध्याचल चैत्र नवरात्र मेले के पहले दिन मंगलवार को मां विंध्यवासिनी के दरबार भोर से ही हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने मत्था टेका। भोर में मंगला आरती के बाद से दर्शन का सिलसिला शुरू हो गया, जो अनवरत चलता रहा। मां विंध्यवासिनी माता मंदिर के परिक्रमा पथ परकोटा की छत पर साधक अनुष्ठान में तल्लीन रहे तो मुंडन संस्कार भी होता रहा। भोर में ही मां विंध्यवासिनी देवी के दर्शन-पूजन के लिए भक्तों का रेला उमड़ पड़ा। विंध्यधाम की सातों गलियों, प्रमुख सड़कों एवं त्रिकोण मार्ग पर भक्तो की भीड़ नजर आई। मेला क्षेत्र के न्यू वीआईपी और पुरानी वीआईपी गली, मां के धाम तक पहुंचने वाली गलियों में श्रद्धालु हाथ में प्रसाद लिए मां का जयकारा लगाते बढ़ रहे थे।